Samastipur: बिहार के समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ सीसीएल प्रबंधन और मुफस्सिल पुलिस की ओर से संयुक्त रूप से डोजरिंग अभियान चलाया गया. लगातार पुलिस के द्वारा अवैध कोयला खनन को लेकर छापेमारी की जा रही है. इस दौरान सीसीएल कोलियरी इलाके के ओपेनकास्ट, भूतनाथ, पंप ऐरिया, सतीघाट आदि इलाके में संचालित अवैध कायला खंता की डोजरिंग जेसीबी के माध्यम से कराई गई. 

अवैध खंता की डोजरिंग करवाई गई
अवैध कोयला के खिलाफ प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी दौरान भारी संख्या में सुरक्षा बलों के जवानों को भी तैनात किया गया था. लगातार डोजरिंग अभियान चलाए जाने के बाद कोयला माफियाओं में हडकंप मचा हुआ है. मौके पर सीसीएल के परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह, एसजीपीओ अनिल कुमार सिंह, मुफस्सिल थाना प्रबारी विनय कुमार राम सदलबल मौके पर मौजूद थे. वहीं जेसीबी के माध्यम से सभी अवैध खंता की डोजरिंग करवाई गई. 

लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जायेगी 
इसके बाद सीसीएल के परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह ने बताया कि अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ लगातार डोजरिंग अभियान चलाया जा रहा है. बताया डोजरिंग करने के बाद कुछ लोग फिर से अवैध खंता का संचालन करना शुरू कर देते हैं. ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है. बताया कि अभियान निरंतर जारी रहेगा. एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को भूतनाथा, पंप हाउस, ओपेनकास्ट आदि इलाके में संचालित अवैध खंता की डोजरिंग करवाई गयी है. एसके सिंह कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है. कुछ लोगों का नाम सामने आ रहा है, ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जायेगी और सभी को जेल भेजा जायेगा. मौके पर सीसीएल के सेफ्टी ऑफिसर राजीव पटेल समेत कई कर्मी मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here