समस्तीपुर। जमीन की खरीद बिक्री करने वाले लोगों को उनके दस्तावेज की रजिस्ट्री करने के लिए रजिस्ट्री कार्यालय तक लाने व वापस पहुंचाने के लिए नि: शुल्क बस की सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी।

इसके लिए जिला निबंधन कार्यालय तैयारी में जुटा है। बस में सफर के दौरान उन्हें बस के अंदर लगी टीवी पर रजिस्ट्री कराने संबंधी जानकारी भी दी जाएगी। इसके लिए निबंधन विभाग की ओर तत्काल तीन डिलक्स बस सेवा की व्यवस्था की है। इस बस सेवा का मकसद है जमीन की खरीद बिकी प्रक्रिया में आमजनों को दलालों से मुक्त कराना।

जिला अपर निबंधक हेमंत कुमार ने बताया कि आमजनों को दस्तावेज निबंधन के लिए जो वाहन सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है उसका नाम रजिस्ट्री शटल है। इस सेवा में निबंधन कराने जिला अवर निबंधन कार्यालय आने वालों को कोई भाड़ा नहीं लगेगा। इन वाहनों के किराए का भुगतान जिला स्कोर निधि से किया जाएगा। जिला अवर निबंधन कार्यालय से चलने वाली तीन बसों में एक एक कंप्यूटर ऑपरेटर व एमटीएस की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। नि:शुल्क बस सेवा 19 सितम्बर से शुरू की जाएगी। इसको लेकर मद्य निषेध उत्पाद व निबंधन विभाग के सहायक निबंधन महानिरीक्षक पटना ने आदेश जारी कर दिया है। यह सेवा जिले के अन्य सभी निबंधन कार्यालयों से भी लागू होगा।

रोसड़ा दलसिंहसराय व किशनपुर सब रजिस्ट्री कार्यालय की ओर से भी नि:शुल्क बस सेवा उपलब्ध करायी जाएगी। उन्हीं कार्यालयों से बसों को किराए पर लेकर सेवा दी जाएगी। उन्हीं कार्यालयों से रूट चार्ट भी तय किया जाएगा। जिला अवर निबंधन कार्यालय के अमित कुमार ने बताया कि तीनों बसें तीन अलग अलग रूट में आवाजाही करेगी। इन्हीं रूटों पर बसें रूकेंगी जहां लोग बस में सवार होंगे और वापस भी आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here