समस्तीपुर में 8वें चरण के चुनाव में नामांकन करने आए मुखिया प्रत्याशी और उसका बेटा खुलेआम 500-500 के नोट बांटते दिखा। इसका एक वीडियो शनिवार को तेजी से वायरल हो रहा है। अन्य मुखिया प्रत्याशियों ने जब इस घटना का विरोध किया तो पुलिस की नींद खुली। पुलिस जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की बात कह रही है।

यह वीडियो दो दिन पहले यानी 21 अक्टूबर का है। वीडियो में पटोरी प्रखंड मुख्यालय पर चल रहे नामांकन कार्य के पहले दिन हरपुर सैदाबाद आमदीपुर से मुखिया प्रत्याशी अवधेश कुमार राय अपना पर्चा दाखिल करने के बाद माला पहने बाहर आते दिख रहे हैं। वहीं, उनके हाथ में 500 रुपए नोट का बंडल भी है, जिसे वह अपने समर्थकों, पैर छूने वालों सहित नामांकन स्थल पर प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मियों के बीच खुलेआम नोट बांटते हुए आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं।

यहीं नहीं मुखिया प्रत्याशी के पुत्र का भी वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह पेट्रोल पंप नामांकन में जाने के लिए बाइक सवार समर्थकों को बुला-बुलाकर तेल लेने के नाम पर 500-500 रुपए के नोट देता दिख रहा है।पटोरी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया- ‘इसकी जानकारी नहीं है। शिकायत मिलने पर वीडियो के सत्यापन के बाद उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पंचायत चुनाव के 8वें चरण में 24 नवंबर को पटोरी प्रखंड में मतदान होना है। इसको लेकर 21 से 27 अक्टूबर तक नामांकन की प्रक्रिया होनी है।’

इस संबंध में मुखिया प्रत्याशी अरविंद कुमार राय ने फोन पर बताया कि पंप पर उनका बेटा 500 का नोट नहीं, बल्कि एक गाड़ी पर तेल भरवाने के लिए 100 रुपए मिलाकर पांच सौ दे रहा था। वहीं नामांकन के बाद स्वयं बांटने वाली बात पर कहे कि मंदिर के बाहर पुजारी आदि को रुपए दे रहे थे।

𝓢𝓸𝓾𝓻𝓬𝓮- 𝓓𝓪𝓲𝓷𝓲𝓴 𝓫𝓱𝓪𝓼𝓴𝓪𝓻

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here