समस्तीपुर:- पूसा केंद्रीय कृषि वि. वि. कुलपति के बर्खास्तगी एवं छात्रों पर से मुकदमा वापसी को ले सैकड़ों छात्र युवा पूसा चलों मार्च में होंगे शामिल – आइसा

वि. वि. के पारदर्शी एवं लोकतांत्रिक तरीके से संचालन के लिए हर एक नागरिक को आगे आने की जरूरत – आइसा

#वि. वि. प्रशासन ऐसा संवेदनहीन है की मृत छात्र के प्रति कंडोलेंस तक भी व्यक्त नहीं किया।

पूसा 08 जून 2022
आज आइसा पूसा प्रखंड कमिटी एवं स्थानीय छात्र युवा का सयुक्त बैठक आइसा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार के अध्यक्षता एवं मनीष कुमार के संचालन में आयोजित की गई।
बैठक में पूसा केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय दुर्घटना कांड के जिम्मेवार कुलपति को बर्खास्त करने एवं मृतक छात्र के इलाज में सहयोग कर छात्रों पर मुकदमा वापस लेन तथा कुलपति के कार्यकाल की जांच हाई कोर्ट के निगरानी में करा कर अकूत संपत्ति को जप्त करने पारदर्शी एवं लोकतांत्रिक तरीके विश्वविद्यालय संचालन समिति अन्य मांगो को लेकर 15 जून को हजारों छात्र- युवा, किसान – मजदूर पूसा चलो मार्च करने का निर्णय लिया गया है। इस कार्यक्रम में मिथिलांचल स्तरीय आइसा कार्यकर्ता एवं माले विधायक भी सामिल होंगे।
आइसा जिला सचिव सुनील कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय को पारदर्शी और लोकतांत्रिक तरीके संचालन के लिए प्रत्येक नागरिक को आगे आना चाहिए विश्वद्यालय को एक विचार और तानाशाही तरीके संचालन कर कैंपस के लोकतांत्रिक व्यवस्था को कुंठित कर रही हैं विश्वविद्यालय प्रशासन जिसके खिलाफ आइसा छात्रों को गोलबंद निर्णायक आंदोलन खड़ा करेगी। माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा कि वि. वि. प्रशासन ऐसा संवेदनहीन हैं कि मृत छात्र के प्रति कंडोलेंस नही व्यक्त की हैं। कृषि वि. वि. के छात्र मालीराम ने कहा कि वि. वि. प्रशासन अपने जिम्मेवारी से मुक्त होने के लिए छात्रों के प्रति मंग्रहंत कहानी बनाई हैं जबकि हकीत कुछ और है। जिला प्रशासन और कृषि वि. वि. प्रशासन व्यान से साफ हैं.
मनीष कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय कांड से स्थानीय छात्र – युवा भी आहत हैं। वर्तमान कुलपति विश्वविद्यालय चलाने में असमर्थ और बहाली में भ्रष्टाचार से विश्वविद्यालय प्रशासन पूरे तौर पर सना हैं जिसके खिलाफ 15 जून को स्थानीय छात्र युवा सैकड़ों संख्या में पूसा चलो मार्च में शामिल होगा और विश्वविद्यालय को छात्रों पर से मुकदमा वापस लेना होगा इस कुलपति को वापस जाना होगा।
बैठक में पंकज कुमार, किशोर राय, गंगा प्रसाद पासवान, अंजली कुमारी इत्यादि ने संबोधित किया। मौके पर माले नेता महेश कुमार सिंह, सुरेश कुमार, अंजली कुमारी, नेहा कुमारी, अंजनी कुमार राय, पीयूष पुष्कर, अजय कुमार, चतुर्भुज सिंह, कुंदन कुमार, प्रवीण कुमार, राजू कुमार, राजेश कुमार उर्फ बुटन, भीम साहनी, इत्यादि मौजूद थे।

              भवदीय
           रौशन कुमार
     प्रखंड अध्यक्ष, पूसा सह

जिला उपाध्यक्ष “आइसा” समस्तीपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here