Tejashwi Yadav ने बिहार में Sarkari Naukri की तैयारी कर रहे युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है. आरा में मेंटल हॉस्पीटल के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगी. गौरतलब है कि उपमुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री Nitish Kumar के साथ शुक्रवार को आरा में Bihar के पहले मानसिक स्वास्थ्य एवं सहबद्ध विज्ञान संस्थान का उद्घाटन किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने साथ मिलकर अस्पताल का उद्घाटन किया. इस अस्पताल की शुरुआत वर्ष 2006 में हुई थी. अब जाकर उस हॉस्पीटल के भवन का निर्माण पूरा हुआ है. इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे.

जिला अस्पतालों की बढ़ेगी सुविधा

बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं सहबद्ध विज्ञान संस्थान (बिमहास) के आरा में खुल जाने से मानसिक रोगियों को बड़ी सहुलियत मिलेगी. मरीजों को अब दूसरे राज्य में जाकर इलाज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी. तेजस्वी यादव ने कहा कि अब बिहार में जिला अस्पतालों की भी सुविधा बढ़ायी जाएगी. इसके लिए सरकार के द्वारा हर स्तर पर काम शुरू कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सभी अस्पतालों को अपने काम और सुधार की सूची दी गयी है. डॉक्टर अस्पताल में होंगे और मरीजों का इलाज करेंगे.

बेहतर होगी राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं पर लगाार काम किया जा रहा है. राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतरीन होंगी. इसके लिए मैन पॉवर की कमी को दूर किया जाएगा. उन्होंने इस मौके पर घोषणा की कि जिस तरह राज्य के हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज खोला जा रहा है. वैसे ही बिहार के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा. उन्होंने कहा कि ये मेडिकल कॉलेज राज्य सरकार के द्वारा खोला जाएगा. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को राज्य में आठ मेडिक कॉलेज खोलना था. मगर अभी तक उसके लिए पैसे नहीं मिलें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here