पहाड़ी मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी, ऑनलाइन दर्शन की सुविधा Sawan 2021, रांची न्यूज : कोरोना (Coronavirus) के कारण रांची के पहाड़ी मंदिर (Pahari mandir) में इस वर्ष भी सावन (Sawan 2021) में भक्तों के प्रवेश पर पाबंद रहेगी. हालांकि श्रद्धालु यूट्यूब और रांची पहाड़ी की वेबसाइट पर हर दिन लाइव पूजा देख सकते हैं. ऑनलाइन विशेष पूजा की भी व्यवस्था की गयी है.

आपको बता दें कि रांची के पहाड़ी मंदिर (Pahari mandir Ranchi) में सुबह 4:30 बजे से पूजा का लाइव प्रसारण (live telecast) शुरू होगा, जो रात आठ बजे तक जारी रहेगा. भक्तों के लिए ऑनलाइन विशेष पूजा (online special puja) की भी व्यवस्था की गयी है. इसके लिए 101 रुपये ऑनलाइन राशि जमा करनी होगी. इसके बाद उनके नाम से एक लोटा जल, विल्वपत्र, बाबा को समर्पित किया जायेगा.

रांची पहाड़ी मंदिर विकास समिति (Ranchi Pahari Temple Development Committee) के कोषाध्यक्ष अभिषेक आनंद ने कहा कि इसके अलावा ऑनलाइन रुद्राभिषेक (online rudrabhishek) की भी व्यवस्था की गयी है. इसके लिए 1101 रुपये ऑनलाइन शुल्क जमा करना होगा. इधर, सावन के अवसर पर प्रत्येक सोमवार (sawan somvar 2021) को बाबा का विशेष शृंगार होगा

श्रद्धालुओं से आग्रह किया गया है कि पूजा-अर्चना के लिए मंदिर नहीं आयें. घर में ही पूजा करें, ताकि कोरोना पर अंकुश लग सके. पहाड़ी मंदिर में प्रत्येक सोमवार को प्रातः चार बजे सरकारी पूजा अर्चना कोविड नियम के अनुरूप होगी. इसमें समिति के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.

पहाड़ी बाबा का ऐसे करें ऑनलाइन दर्शन

लाइव दर्शन करने का लिंक https://www.youtube.com/channel/UC5LcXhuM8p8NRJWIlhnaDA

रूद्राभिषेक की राशि (1101 रुपये) जमा करने का लिंक https://paharimandirranchi.com/booking/rudra.php

विशेष पूजा के लिए राशि जमा करने का लिंक https://paharimandirranchi.com/booking/visheshpujan.php है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here