हमारे देश में ऐसे युवाओं की कमी नहीं है जो अच्छे पढ़े लिखे होने के बावजूद भी बेरोजगार है। साथ ही ऐसे भी कई लोग हैं जो आज के डिजिटल इंडिया में नौकरियां छोड़कर अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। अगर आप भी इन्हीं लोगों में से है तो आज हम आपके लिए एक शानदार बिज़नेस आईडिया लेकर आए हैं। अपना खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए अब आपको केवल 15000 इन्वेस्ट करने की जरूरत है, इसके बाद आप हर महीने लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। तो चलिए आपको विस्तार से बताते हैं कि कैसे आप सिर्फ 15 हजार रुपए के निवेश से खुद का कारोबार शुरू कर सकते।

क्या है बिजनस आइडिया

हम आज आपको जिस बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं वह टी- शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस है। टी- शर्ट का यह बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास 10×10 =100 स्क्वायर फीट की जगह होनी चाहिए। जिसके बाद 15 हजार रूपए की Sublimation Printing Machine खरीद कर आप अपना खुद का कारोबार शुरू कर सकते है।
आज के समय में फैशन ट्रेंड आए दिन बदलते रहते हैं। पर टी-शर्ट हमेशा ही ट्रेंड में बनी रहती हैं। आजकल ओवरसाइज टी-शर्ट का भी काफी प्रचलन है, यह पहनने में कंफर्टेबल तो होती ही है साथ में आपको एक कूल लुक भी देती है। ऐसे में आप भी टी- शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस शुरू करके अच्छा खासा पैसा छाप सकते हैं।

टी- शर्ट के अलावा और क्या कर सकते है प्रिंट

इस मशीन की खास बात यह भी है कि इसमें आप सिर्फ टी-शर्ट ही नहीं बल्कि Coffee Mug, Ceramic Plate, Ceramic Tiles, Cap इत्यादि को भी प्रिंट कर के बेच सकते है, ऐसा कर के आप अपनी सेलिंग क्षमता को बढ़ा सकते है। आपको बता दें कि इस मशीन का इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है। इसके लिए आपको बस बेसिक कंप्यूटर नॉलेज होनी चाहिए और आप आसानी से इस मशीन के द्वारा अपना खुद का कारोबार शुरू करके लाखों रुपए की कमाई हर महीने कर सकते हैं।
इसके अलावा इस मशीन से जुड़ी सभी आवश्यक सामग्री आपको आपके नजदीकी बाजार में आसानी से मिल जाएगी। आप अपने आसपास के किसी भी बाजार से प्लेन व्हाइट टी- शर्ट खरीद कर उन पर प्रिंट कर उन्हें बेच सकते हैं। साथ ही आप अपने ग्राहकों के मुताबिक टी-शर्ट को कस्टमाइज कर के भी उन्हें बेच सकते हैं, इससे आपको और ज्यादा फायदा होगा।

ई – कॉमर्स प्लेटफार्म के जरिए कमाए ज्यादा पैसा

Sublimation Printing Machine खरीदने के बाद आप खुले बाजार के अलावा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स का भी सहारा ले सकते है। यह माध्यम कम खर्चीला होता है। इसके लिए आपको सिर्फ अपना एक ब्रांड बनाना होगा जिसे के बाद आप या तो खुद या फिर किसी इकॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए अपने सामान को बेच सकते हैं। अगर आप यह काम खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल्स के द्वारा करते हैं तो आप प्रोडक्ट्स को कोरियर या डाक पोस्ट के माध्यम से खरीददार के पास भेज सकते हैं।

Machine Overview

आर्टिकल का नाम – Sublimation Printing Machine

ब्रांड का नाम – Epson Sublimation Printing Machine | T Shirt Printer Machine

कलर प्रिंटर – Yes

मशीन टाइप – मैनुअल

कीमत – 15000 रुपए

कहां से खरीदें – इंडियामार्ट या अपने लोकल मार्केट से खरीदारी कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here