अग्नीपथ का शोर नहीं होता तो पीएम करते तारीफ, सेना करती सलाम, भारत की नई सनसनी होती मोनिका

पटना में रविवार का दिन काला साबित हो सकता था अगर कैप्टन मोनिका खन्ना (Monica khanna) ने अपनी सूझबूझ से एक दो नहीं बल्कि पूरे 185 यात्रियों की जान ना बचाई होती. उन्होंने सिंगल इंजन पर विमान को सुरक्षित लैंड करवाया, ये लैडिंग कतई आसान नहीं थी क्योंकि पटना हवाई क्षेत्र के आसपास ऊंचे पड़े हैं और यहां लैंडिंग उतनी आसान नहीं. सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई वीडियोज वायरल हुए जहां हवाई जहाज में आग की लपटो को साफ तौर पर देखा जा सकता था. चूंकि एयरपोर्ट अथॉरिटी को आपात लैंडिंग की सूचना दी गई थी, इसलिए दमकलें व एंबुलेंस आदि वहां तैनात कर दी गई थीं. आग पर तुरंत काबू पा लिया गया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट में जब आग लगी तो कैप्टन मोनिका खन्ना ने घबराए बिना प्रभावित इंजन को बंद किया और उनके इसी फैसले ने एक बड़ी दुर्धटना को टाल दिया. सोशल मीडिया पर #SpiceJet #PatnaAirport जैसे हैशटैग ट्रेंड में है लोग इसी के साथ जमकर उनकी तारीफ किए जा रहे हैं.

इस घटना के बाद स्पाइस जेट ने बयान देते हुए कहा कैप्टन मोनिका खन्ना और उनके साथ सेवाएं दे रहे फर्स्ट ऑफिस बलप्रीत सिंह भाटिया जमकर तारीफ की है. अपने बयान में स्पाइस ने लिखा कि इस घटना के समय दोनों पायलट घबराए नहीं और मोर्चे को अच्छी तरीके से संभाला, ये दोनों हमारे अनुभवी अधिकारी है और हमें इन पर गर्व है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here