टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को सबसे बड़ी दुश्मन पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में ना तो भारत का कोई गेंदबाज ही काम कर सका और ना विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज. इसी के साथ भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बेहद ही खराब हुई. अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अगले मैच में न्यूजीलैंड के हराना बहुत जरूरी है.

पाकिस्तान के ओपनरों ने इस मैच में भारत के गेंदबाजों की लय बिगाड़ कर रख दी. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत को एकतरफा अंदाज में मात दी. बाबर ने इस मैच में नाबाद — रन बनाए. वहीं उनके साथी रिजवान के बल्ले से ताबड़तोड़ — रन निकले. टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज इन दोनों बल्लेबाजों के सामने फीका ही दिखा.

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया. भारत के किसी भी गेंदबाज ने एक भी विकेट नहीं लिया, इसके अलावा सभी गेंदबाजों ने जमकर रन पिटवाए. तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने 9 की औसत से रन लुटाए. वहीं रवींद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती ने भी कुछ खास नहीं किया. इस खराब प्रदर्शन से एक बात तो तय है कि अगले मैच में बड़े-बड़े खिलाड़ियों का बाहर बैठना तय है.

भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 152 रनों का टारगेट रखा है. इस मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में रोहित शर्मा आउट होकर वापस लौट गए. इतना ही नहीं इसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव भी बिना कुछ खास करे आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कप्तान कोहली और ऋषभ पंत ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया. पंत ने इस मैच में 39 रनों की पारी खेली.

पाकिस्तान भारत को आजतक टी20 वर्ल्ड कप मैचों में नहीं हरा पाया था. लेकिन इस मैच में उन्होंने शानदार वापसी की और सभी रिकॉर्ड्स के ऊपर एक रोक लगा दी. ये 6 टी20 मैचों में पाकिस्तान की पहली जीत थी. अब दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड 5-1 का हो गया है. वहीं वनडे मैचों में अभी भी भारत 7-0 से काफी आगे है. आजतक धोनी की कप्तानी में भारत कभी पाकिस्तान से नहीं हारा है, लेकिन कोहली की कप्तानी में ये रिकॉर्ड भी आज बन गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here