Ekta Kapoor, 47, has not been married – मनोरंजन : एकता कपूर एक सफल निर्माता हैं और उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ टीवी में भी सफलता का हासिल की है

Ekta Kapoor उन्होंने बहुत कम उम्र में टीवी में अपने सफल करियर की शुरुआत की थी. प्रोफेशनल लाइफ में काफी सक्सेसफुल होने के बावजूद एकता ने अभी तक शादी नहीं की है, एकसमय ऐसा भी था जब वह सिर्फ 15 साल की उम्र में शादी करना चाहती थी एकता कपूर (Ekta Kapoor) अब तक की जानीमानी प्रोड्यूसर हैं और अब तक कुंवारी हैं. हालांकि टीवी की इस क्वीन के शादी न करने के पीछे अपने पिता को बताया था जिसे उन्होंने बेहद सीरियसली ले लिया। अब 47 साल की उम्र में भी वह सिंगल स्टेटस को जीना चाहती है, इस बार इसके पीछे क्या कारण है,वजह सामने आई है.की जो एकता कपूर मात्र 15 साल की उम्र में शादी करना चाहती थीं,ऐसी क्या वजह है की वह अब single स्टेटस को एन्जॉय कर रही है.

एकता कपूर ने  अपने पिता से बताई  शादी न करने की वजह , दरअसल, एकता कपूर जब 15 साल की थीं, तब वह शादी करना चाहती थीं और उन्होंने इस बारे में अपने पिता जितेंद्र को भी बताया था. जितेंद्र फिर एकता की बातो को ध्यान से सुना और जवाब में उसे दो विकल्प दिया.

पहला विकल्प यह था कि आप शादी कर लें और जितनी चाहें उतनी पार्टियां कर लो और दूसरा विकल्प पिता की सलाह के अनुसार यह था की अपने (career) पर  ध्यान दो एकता ने अपने पिता की बात मानी और अपने करियर पर ध्यानदेना शुरू कियाऔर एक के बाद एक सफलता की ऊंचाइयों पर चढ़ती गईं.अब एकता कपूर शादी का सपना भी नहीं देखती हैं. वह अपनी सफल जिंदगी में बेहद खुश नजर आ रही हैं.

47 की उम्र में भी इतनी सफलता और शोहरत मिलने के बाद एकता से शादी करने की कोई इच्छा नहीं है, हालांकि, वह सिंगल मदरहुड (motherhood) एन्जॉय कर रही हैं. दरअसल, एकता कपूर सरोगेसी के जरिए मां बनीं और उनका एक बेटा है जिसका नाम रवि कपूर है,एकता कपूर यह ने सिद्द किया है की  हमारे पास एक सफल करियर होना चाहिए हम एक सफल इन्सान बन जाये फिर कुछ और सोचना चाहिए.

आज के दौर की लड़कियां इस बात को अच्छे से समझती हैं कि आत्म-निर्भर होना कितना जरूरी है। वे किसी भी तरह से अपने पार्टनर पर निर्भर नहीं रहना चाहती। वहीं पैरेंट्स भी इस बात को बखूबी समझते हैं. शायद इसीलिए जीतेंद्र ने एकता को बेहद कम उम्र में ही कुछ ऐसे शब्द कहे थे, जिसके बाद उन्होंने एक ऐसा फैसला लिया जिसने उनकी जिंदगी बदलकर रख दी.

शादी के पहले हो या बाद हो. एक समय बाद आपका इंडिपेंडेंट होना जरूरी हो जाता है. जो आपको एक अलग ही लेवल का कॉन्फिडेंस देता है. हालांकि, एक सफल करियर के बाद भी ज्यादातर लड़कियां अपनी लाइफ में अच्छा हस्बैंड और परिवार चाहती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here