Commonwealth Games 2022: महिला हॉकी में भारत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, न्यूजीलैंड को पेनल्टी शूटआउट में हराया
Commonwealth Games 2022: महिला हॉकी में भारत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, न्यूजीलैंड को पेनल्टी शूटआउट में हराया

Commonwealth Games 2022: 10वें दिन भारत की शुरुआत अच्छी रही. महिला बॉक्सर नीतू ने फाइनल में जीत हासिल कर गोल्ड मेडल जीता. जबकि महिला हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया. महिला हॉकी में भारत ने न्यूजीलैंड को पेनल्टी शूटआउट में हराया. इस मुकाबले के फुल टाइम तक दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में भारत की बेटियों ने बाजी मार ली और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया.

टीम इंडिया ने इस मुकाबले के दूसरे क्वार्टर में एक गोल किया. इससे दौरान भारतीय टीम लगातार प्रयास में रही कि अगला गोल भी हो जाए. लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. तीसरे क्वार्टर खत्म होने तक टीम इंडिया के पास 1-0 की बढ़त रही. लेकिन न्यूजीलैंड ने चौथे क्वार्टर में एक गोलकर 1-1 की बराबरी कर ली. फुल टाइम तक मैच का स्कोर 1-1 की रहा. लिहाजा पेनल्टी शूटआउट से रिजल्ट का फैसला किया गया. भारत ने पेनल्टी शूटआउट में 2-1 से मैच जीत लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा कर लिया. 

गौरतलब है कि हॉकी में भारत की जीत के साथ ही बॉक्सिंग में नीतू ने कमाल दिखाया. उन्होंने फाइनल मैच में जीत हासिल कर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. नीतू ने फाइनल में इंग्लैंड की डेमी-जडे रेस्जटन को हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here