पटना. शहरी क्षेत्र में गुरुवार को 41 सेंटरों पर टीका लगाया जायेगा. इसके अलावा सभी टीका एक्सप्रेस भी चलेंगी. पटना नगर निगम क्षेत्र के छह अंचलों में टीका एक्सप्रेस के रूप में 75 टीमें सक्रिय रहेंगी यानी हर वार्ड में टीकाकरण की सुविधा मौजूद रहेगी. कोशिश की जा रही है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के हर व्यक्ति को टीका लगाया जा सके.

वहीं पटना शहरी क्षेत्र के गर्दनीबाग गर्ल्स स्कूल और गंगा देवी महिला कॉलेज कंकड़बाग सेंटर पर गुरुवार को टीका नहीं लगाया जायेगा. ग्रामीण क्षेत्र में सभी पीएचसी और अनुमंडलीय अस्पतालों में टीका लगाया जायेगा. इधर, राज्य में बुधवार को चार जिलों में कोरोना का टीकाकरण नहीं किया गया.

इनमें समस्तीपुर, बेगूसराय, गोपालगंज और शेखपुरा जिले शामिल हैं. बुधवार की रात 8.30 बजे तक को राज्य में कुल एक लाख 15 हजार से अधिक लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया. सर्वाधिक 36027 लोगों को वैक्सीन पटना जिला में दिया गया. इसके अलावा सारण जिला में 21038, गया जिला में 8645, मुजफ्फरपुर जिला में 7693 और दरभंगा जिला में 7567 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया.

आज से टीकाकरण में आयेगी तेजी

केंद्र सरकार से बिहार को कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराये जाने से टीकाकरण की गति गुरुवार से तेज हो जायेगी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गुरुवार से चार अगस्त के बीच राज्य को कुल 15.57 लाख डोज प्राप्त होगा.

गुरुवार को शाम तक राज्य को कोविशिल्ड का 4.25 लाख डोज मिलेगा. साथ ही कोवैक्सीन की 1.52 लाख डोज भी गुरुवार को ही मिल जायेगा. इसके बाद एक अगस्त को कोविशील्ड के और 5.23 लाख डोज जबकि चार अगस्त को कोवैक्सीन की बड़ी खेप बिहार के रूप में करीब 4.57 लाख डोज प्राप्त होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here