दुबई की यात्रा के लिए अगस्त को आमतौर पर सबसे गर्म महीने के रूप में देखा जाता है. दिन में तापमान 40 डिग्री से भी ज्यादा रहता है. दुबई में भीषण गर्मी के इस माहौल में एशिया कप अपने 15वें सीजन की शुरूआत कर रहा है. रविवार को जब क्रिकेट मैच की शुरूआत होगी तो गर्मी के बीच दुबई में माहौल कुछ अलग रंग दिखाएगा. हालांकि सोशल मीडिया पर भारत-पाक मैच को लेकर अटकलें काफी तेज हैं, एक बार खेल शुरू होने के बाद, भारत-पाकिस्तान के बीच टकराव का उत्साह प्रशंसकों को और व्यस्त रखेगा.

दोनों टीम जूझ रही हैं चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से

दोनों टीमें रविवार को एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं. हालांकि, भारत के जसप्रीत बुमराह और पाक के शाहीन शाह आफरीदी मैच में भाग नहीं लेंगे. बुमराह जहां पीठ की चोट से जूझ रहे हैं, वहीं आफरीदी दाहिने घुटने की चोट के कारण टीम में नहीं हैं.

आफरीदी की गैर मौजूदगी पाकिस्तान के लिए एक बड़ी कमी होगी क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवरों में 3-31 का स्कोर दर्ज किया और 2021 के टी20 विश्वकप में 10 विकेट की जीत में ‘प्लेयर आफ द मैच’ बन गए. अब रविवार के एशिया कप ग्रुप ए मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह तैयार हैं.

बुमराह की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह और आवेश खान को पुरुष टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपने-अपने मामले को मजबूत करने का मौका दिया गया है. आफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली की अनुपस्थिति में हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह को मौका दिया जा सकता है.

विराट पर रहेगी निगाह

रविवार को क्रिकेट दिग्गजों की निगाहें विराट कोहली पर भी रहेंगी क्योंकि कोहली लंबे समय से अपनी फॉर्म में नहीं है और उनका यह 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा. 2019 के बाद से पूर्व कप्तान ने एक भी शतक नहीं जड़ा है और इस साल उन्होंने सिर्फ 4 टी20 मैच खेले हैं. रविवार को डेढ़ माह के बाद कोहली क्रिकेट में वापसी करेंगे.

संभावित XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान.

(इनपुट: आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here