India vs Sri Lanka, 1st T20I: इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ आज शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में भी जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी, जिसके पहले मैच में स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को पदार्पण का मौका मिल सकता है. शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती, लेकिन वह आखिरी मैच में हार गयी थी. इसके बावजूद भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आता है.

कोच राहुल द्रविड़ इस सीरीज में चक्रवर्ती को आजमाना चाहेंगे, जो ऑफ ब्रेक, कैरम बॉल और दायें हाथ के बल्लेबाजों के लिए लेग ब्रेक भी कर लेते हैं. वह आइपीएल में अपनी इस काबिलियत का अच्छा नमूना पेश कर चुके हैं. वह खराब फिटनेस और चोटिल होने के कारण आॅस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा पाये थे और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेले थे लेकिन भारतीय टीम यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले एक स्पिनर की तलाश में हैं और ऐसे में इस 29 वर्षीय गेंदबाज को यहां आजमाया जा सकता है.

इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ में से भी किसी को पदार्पण का मौका मिल सकता है. दोनों ने आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव दोनों इंग्लैंड रवाना होने के लिये तैयार हैं और ऐसे में टीम प्रबंधन पडिक्क्ल और गायकवाड़ दोनों को मौका दे सकता है. इशान किशन और संजू सैमसन दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ,ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या,कुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर,युजवेंद्र चहल.

भारतीय टीम

भारत : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here