मणिपुर में जदयू विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जो कुछ हुआ वो गलत है. उन्होंने कहा कि जो कुछ हो रहा है वो सोचने वाली बात है.

सीएम ने कहा कि जिस दिन हम बीजेपी से अलग हो रहे थे तो इन सभी विधायकों ने खुशी जाहिर की थी और पटना आकर मुलाकात की थी. तीन दिन पहले भी विधायकों ने पटना आने की बात कही थी लेकिन अब तोड़ लिया. सोच लीजिए किस तरह का काम हो रहा है.

बीजेपी पर नीतीश ने साधा निशाना
बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि दूसरे पार्टी के जीतने वाले लोगों को कैसे तोड़कर अपने दल में शामिल किया जा रहा है. क्या ये कोई संवैधानिक प्रक्रिया है? उन्होंने कहा कि जब साथ (एनडीए) थे तो कुछ नहीं बनाया, अब साथ ले गए तो क्या करेंगे.

विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत: नीतीश
मुख्यमंत्री ने कहा कि जो हो रहा है, 2024 के लोकसभा चुनाव का परिणाम बहुत अच्छा आएगा. उन्होंने कहा कि अगर सभी विपक्षी दल एक साथ आ जाए तो जनता इनको सही जवाब देगी.

दिल्ली जाएंगे नीतीश
वहीं, क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करने के सवाल में नीतीश कुमार ने कहा कि कैसे खत्म कर सकते हैं, कितने दलों को मिलाएंगे?. इस दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि वो जल्द ही दिल्ली दौरे पर जाएंगे. सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार 5 सिंतबर की शाम को दिल्ली पहुंचेंगे और विपक्षी दलों के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे.

8 सितंबर को दिल्ली में बड़ी बैठक
रिपोर्ट्स के अनुसार, 8 सितंबर को दिल्ली में विपक्ष की बड़ी बैठक हो जा रही है. इसमें शरद पवार, नीतीश कुमार जैसे सरीखे नेता शामिल होंगे. सूत्रों के अनुसार, जिस दल के अधिक सांसद होंगे, उसका नेता पीएम बनेगा. बैठक में 2024 चुनाव में पीएम पद के चेहरे पर चर्चा हो सकती है.

5 विधायक बीजेपी में शामिल
बता दें कि शुक्रवार को बीजेपी ने मणिपुर में जदयू को बड़ा झटका दिया. मणिपुर में जदयू के 6 में से 5 विधायक बीजेपी में शामिल होगे जबकि एक पर अभी संशय बना हुआ है. संविधान के दसवें शेड्यूल के तहत यह 5 विधायक अब विधानसभा में बीजेपी के होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here