Protest against Agneepath Scheme: सेना में भर्ती के लिए सरकार की ओर से घोषित की गई अग्निपथ स्कीम का तीव्र विरोध देश के राज्यों में शुरू हो गया है। मंगलवार को इस स्कीम का ऐलान किया गया था और बुधवार सुबह ही बिहार के कई जिलों में छात्रों ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। यही नहीं गुरुवार को एक बार फिर से मुंगेर, कैमूर, सहरसा, छपरा समेत कई जिलों में छात्र विरोध के लिए उतरे हैं।

कैमूर में छात्रों ने इंटरसिटी एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया तो कई जगहों पर सड़क जाम कर टायरों में आग लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली-जयपुर हाईवे को भी छात्रों ने राजस्थान में जाम कर दिया है। यूपी के बरेली में सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। बिहार से शुरू इस आंदोलन की आग देश के अलग-अलग राज्यों में फैल रही है। 

आइए जानते हैं, अग्निपथ स्कीम के विरोध में कहां-कहां उतरे हैं अभ्यर्थी और क्या हैं हालात.

Agneepath Protest LIVE: बरेली में शहर के मेन चौक को युवाओं ने किया जाम

सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ यूपी के बरेली में प्रदर्शन हो रहा है। बड़ी संख्‍या में युवा सड़कों पर उतरे हैं। उन्‍होंने चौकी चौराहा पर जाम लगा दिया है। गुरुवार सुबह 11 बजे के करीब चौकी चौराहा पहुंचे युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। वे सेना में सेवा की अवधि 4 साल किए जाने के खिलाफ आंदोलित हैं। उनका कहना है कि इस योजना से न उन्‍हें फायदा होगा न देश को। चार साल की सीमित अवधि में वे अपना अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। इस अवधि के बाद बिना पेंशन और सेवानिवृति के अन्‍य लाभों के वे एक बार फिर बेरोजगार हो जाएंगे। Thu, 16 Jun 2022 12:21 PM

Agneepath Protest LIVE: उत्तराखंड में भी अग्निपथ भर्ती स्कीम के खिलाफ शुरू हुआ आंदोलन

अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ प्रदर्शन उत्तराखंड में भी शुरू हो गया है। चंपावत समेत कई जिलों में अभ्यर्थी सड़कों पर उतर आए हैं। इसके चलते रास्ते जाम हो गए हैं।

Agneepath Protest LIVE: वरुण गांधी ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, तेज हो सकता है आंदोलन

सेना में भर्ती के लिए लॉन्च की गई अग्निपथ स्कीम पर आगे बढ़ना सरकार के लिए भी ‘अग्निपथ’ साबित हो सकता है। बिहार से लेकर राजस्थान तक में युवा सड़कों पर उतर आए हैं और इस स्कीम का विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा विपक्षी दलों, कैप्टन अमरिंदर सिंह और वरुण गांधी जैसे नेताओं ने भी इस योजना पर सवाल खड़े किए हैं। बिहार में लगातार दूसरे दिन इस स्कीम के खिलाफ आंदोलन हो रहा है। मुंगेर, सहरसा, छपरा और मुजफ्फरपुर जैसे जिलों में युवा सड़कों पर उतर आए हैं। कहीं रेल की पटरियों पर बैठे हुए हैं तो कहीं टायरों में आग लगाकर प्रदर्शन किया जा रहा है। वरुण गांधी ने इस स्कीम को लेकर सरकार का पक्ष साफ करने की मांग करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है।Thu, 16 Jun 2022 12:07 PM

Agneepath Protest LIVE: जानें, बिहार में क्या हैं हालात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here