बिहार के 35 जिलों के 53 प्रखंडों की 875 पंचायतों में 12,341 बूथों पर बीते सोमवार को हुए पंचायत चुनाव के नौवें चरण के मतदान (Bihar Panchayat Chunav 9th. Phase Voting) की मतगणना (Counting of Votes) आज सुबह आठ बजे से हो रही है। पूर्वी चंपारण में पूर्व मंत्री अवधेश कुशवाहा की भावज  संध्या तराना ने मुखिया का चुनाव जीत लिया है। अब नजीते लगातार आते जा रहे हैं। आज की मतगणना में जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच व पंच के पदों के लिए मैदान में कूदे 97,878 प्रत्याशियों (Candidates) के भाग्य का फैसला हो जाएगा। मतगणना के लिए केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। मतगणना व चुनाव परिणाम के पल-पल के अपडेट्स के लिए लगतार बने रहिए हमारे साथ।

Bihar Panchayat, Mukhiya Chunav Result LIVE Update:

09:43 AM- सहरसा के महिषि प्रखंड से मुखिया के रिजल्‍ट

बघवा पंचायत : राकेश रोशन चौधरी विजयी।

वीरगांव : अर्चना आनंद विजयी।

09:15 AM- पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि स्थित पनापुर रंजीता पंचायत से मुखिया पद पर दशरथ सिंह ने चुनाव जीता। पानापुर से पंचायत समिति पद पर नागेन्र्द यादव कि पत्नी  जीत हासिल किया। सोनबरसा पंचायत से पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा की भावज संध्या तराना पुनः मुखिया बनीं।

09:12 AM- गया के गया कालेज मतगणना केंद्र के बाहर सड़क पर उमड़ी नगर और परैया प्रखंडों के प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़। केंद्र पर सुरक्षा कड़ी। मतगणना जारी।

08:56 AM- पूर्वी चंपारण जिला मुख्‍यालय मोतिहारी के छतौनी स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) भवन में मतगणना जारी है। यहां अरेराज, हरसिद्धि और पहाड़पुर प्रखंडों में विभिन्न पदों के लिए हुए पंचायत चुनाव की मतगणना की जा रही है।

08:23 AM- मुजफ्फरपुर के अहियापुर स्थित बाजार समिति मतगणना केंद्र के बाहर प्रत्याशियों व समर्थकों की भीड़ दिख रही है। ऐसा नजारा राज्‍य के सभी केंद्रों पर है।

08:05 AM- बिहार पंचायत चुनाव के नौवें चरण की मतगणना शुरू हो चुकी है। कुछ जगह मतगणना की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। अब करीब एक घंटे बाद से नतीजे भी लगातार आने लगेंगे।

07:50 AM- बिहार पंचायत चुनाव के नौवें चरण की मतगणना में आज 97878 प्रत्याशियों की किस्‍तम का फैसला होने जा रहा है। चुनाव आयोग के अनुसार नौवें चरण में कुल 26,831 पदों के लिए वोट पड़े हैं।

07:28 AM- मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हो जाएगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। केंद्रों के बाहर भीड़ बढ़ती जा रही है। मतगणना केंद्रों तक आने वाले रास्‍तों पर बेरिकेडिंग कर यातायात को नियंत्रित किया गया है।

07:08 AM- मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम दिख रहे हैं। केंद्रों में प्रत्‍याशियों व उनके प्रतिनिधियों को पूरी जांच के बाद एंट्री दी जा रही है। बाहर प्रत्‍याशियों के समर्थकों का आना भी जारी है।

06:10 AM- नौवें चरण के पंचायत चुनाव के दौरान 35 जिलों में मतदान हुआ। आज मतगणना में किन जिलों के किन प्रखंडों के पमरिणाम आएंगे, जानिए…

जिला (प्रखंड)

  1. पटना (फतुहा, बख्तियारपुर)  
  2. बक्सर (ब्रह्मपुर)
  3. रोहतास (दिनारा, सूर्यपूरा)
  4. नालंदा (बिंद, हिलसा)
  5. कैमूर (अघौरा)
  6. भोजपुर (गड़हनी, कोईलवर)
  7. गया (मानपुर, परैया, नगर)
  8. नवादा (नरहट, हिसुआ)
  9. औरंगाबाद (हसपुरा)
  10. सारण (छपरा सदर, एकमा)
  11. सीवान (भगवानपुर हाट,  लकड़ीनबीगंज)  
  12. गोपालगंज (गोपालगंज, सिंघवलिया)
  13. वैशाली (पातेपुर)
  14. मुजफ्फरपुर (पारू)
  15. पश्चिमी चंपारण (नौतन, बैरिया)
  16. पूर्वी चंपारण (अरेराज, पहाड़पुर, हरसिद्धि)
  17. शिवहर (पिपराही)
  18. सीतामढी (परिहार)
  19. समस्तीपुर (वारिसनगर, कल्याणपुर)
  20. दरभंगा (हनुमाननगर, सिंघवाड़ा)
  21. मधुबनी (बेनीपट्टी, लौकही)
  22. सहरसा (महिषी)
  23. सुपौल (किसनपुर)
  24. मधेपुरा (उदाकिशुनगंज)
  25. पूर्णिया (वायसी)
  26. किशनगंज (पोठीहा)
  27. कटिहार (कदवां)
  28. अररिया (सिकटी)
  29. मुंगेर (मुंगेर सदर)
  30. लखीसराय (बड़हिया)
  31. शेखपुरा (अरियारी)
  32. बेगूसराय (साहेबपुरकमाल, सामो अकहा कुरहा)
  33. खगड़िया (अलौली, जि प्र क्षे नि संख्या- 1 व 2)
  34. भागलपुर (पीरपैंती)
  35. बांका (फुल्‍लीडुमर, चांदन)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here