Maruti WagonR Best Selling Car: मारुति सुजुकी वैगन आर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. हर बार की तरह पिछले महीने भी मारुति ने टॉप 3 में अपना सिक्का जमाए रखा और कंपनी ने मारुति वैगनआर, बलेनो और स्विफ्ट की जितनी यूनिट बेची, उतनी टाटा मोटर्स और हुंडई जैसी कंपनियों की पूरी सेल भी नहीं थी. इससे आप मारुति की कारों की लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं.

खूब बिकी मारुति की ये कारें 
पिछले महीने, यानी जुलाई कार सेल्स रिपोर्ट देखें तो टॉप पोजिशन पर मारुति सुजुकी वैगनआर रही और इस कार की कुल 22,588 यूनिट बिकी. इसके बाद मारुति सुजुकी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा पर बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक बलेनो रही और इस कार की कुल 17,960 यूनिट बिकी.

तीसरे नंबर पर मारुति स्विफ्ट रही और स्विफ्ट कुल 17,539 यूनिट पिछले महीने बिकी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इन तीन कारों की कुल 57 हजार से ज्यादा यूनिट जुलाई 2022 में बिकी है. हुंडई मोटर्स ने पिछले महीने 50,500 और टाटा मोटर्स की कुल सेल 47,505 थीं.

मारुति की बेस्ट सेलिंग कारों की कीमतें
आपको बता दें भारत में Maruti Suzuki Wagon R की कीमत 5.47 लाख रुपये से लेकर 7.20 लाख रुपये के बीच है. वहीं, Maruti Suzuki Baleno हैचबैक की कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.71 लाख रुपये के बीच है. Maruti Suzuki Swift की कीमत 5.92 लाख रुपये से लेकर 8.85 लाख रुपये तक जाती है. वैगनआर सीएनजी ऑप्शन में भी खरीदी जा सकती है और इस वजह से इस सस्ती हैचबैक की बंपर बिक्री होती है और आने वाले समय में स्विफ्ट और बलेनो भी सीएनजी किट के साथ भी भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here