पटना. कोरोना के साथ ही अब ब्लैक को लेकर राजधानी पटना में लगातार सुधार होता हुआ दिख रहा है. रोजाना दर्ज होने वाले ब्लैक फंगस संक्रमितों के मामलों में कमी आती जा रही है. रविवार को सामने आये आंकड़ों के मुताबिक, शहर के पीएमसीएच में ब्लैक फंगस का मामला पूरी तरह से खत्म हो गया. यहां भर्ती मरीजों की संख्या शून्य दर्ज की गयी है.

पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने बताया कि रविवार को ब्लैक फंगस का एक मरीज पूरी तरह से ठीक हो गया, जिसके बाद उसके स्वास्थ्य की जांच कर डिस्चार्ज कर दिया गया. इसके साथ ही अब पीएमसीएच में कोरोना व ब्लैक फंगस के एक भी मरीज भर्ती नहीं हैं. वहीं जो डॉक्टर व नर्स दोनों वार्ड में कार्य कर रहे थे, उन्हें दूसरे वार्डों में ड्यूटी पर लगा दिया गया है.

कोरोना से मृतकों की सूची आज तक है देनी

राज्य के सभी जिलों को कोरोना संक्रमण से मृतकों की सूची 26 जुलाई तक स्वास्थ्य विभाग को भेजनी होगी. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी जिला पदाधिकारियों को निर्देश दिया है. प्रत्येक मृतक के निकटतम आश्रित को अनुग्रह अनुदान की राशि चार लाख दी जायेगी.

अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण से मृत व्यक्तियों के निकटतम आश्रितों को अनुग्रह अनुदान का भुगतान कराया जाना है. यह भुगतान स्वास्थ्य विभाग के अनुरोध पर आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा राज्य संसाधन से उपलब्ध राशि से किया जायेगा. सभी जिलों से आंकड़े मिलने के बाद राशि उपलब्ध करवाने का अनुरोध आपदा प्रबंधन विभाग से स्वास्थ्य विभाग करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here