बिहार/ Sitamarhi :-समाज की कुछ घटनाएं एकदम हैरान ही कर देती हैं। सीतामढ़ी में कुछ ऐसा ही हुआ है। यहां एक कार एजेंसी में गाड़ी खरीदने गए युवक की दोस्ती वहां काम करने वाली महिला कर्मचारी से हो गई। दोनों एक-दूसरे से फोन पर बातें करने लगे। इस तरह से यह दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और इसी वर्ष 22 मार्च को शादी कर ली। जब लोगों को इस प्रेम कहानी की जानकारी हुई तो उन्होंने मजाक में यह कहना शुरू किया कि इसे तो कार के साथ फ्री में दुल्हन मिली है, लेकिन ऐसा नहीं है कि इस प्रेम कहानी में सबकुछ हैप्पी-हैप्पी ही है। शादी के कुछ समय बाद ही कहानी में ट्विस्ट आया और अब मामला थाने पहुंच गया है। पीड़िता पुलिस से न्याय की गुहार लगा रही है।

बात कार से शुरू होकर व्यक्तिगत हो गई

सीतामढ़ी में प्रेम-प्रसंग का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने पति पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस को दिए आवेदन में महिला ने कहा है कि वह शहर की एक कार एजेंसी में काम करती थी। इस दौरान उसकी मुलाकात ग्राहक के रूप में आए अवनीश कुमार नामक व्यक्ति से हुई। बात कार के माडल, फीचर से शुरू होकर दाम तक पहुंची। इस क्रम में उसका वहां कई बार आना-जाना हुआ। बार-बार की बातचीत के क्रम में दोनों में दोस्ती हो गई। एक-दूसरे का मोबाइल नंबर लिया और बातचीत होने लगी। बात कार से हटकर व्यक्तिगत हो गई। समय के साथ यह दोस्ती प्यार में बदल गई। जैसा अन्य प्रेम कहानियों में होता है। वैसा ही कुछ यहां भी हुआ। दोनों ने शादी करते हुए साथ रहने का फैसला कर लिया। एक बाधा थी। दोनों अलग-अलग जाति से थे, लेकिन उन्होंने इस बंधन को तोड़ते हुए इसी वर्ष 22 मार्च को शादी कर ली। यहां तक तो सबकुछ हैप्पी-हैप्पी ही रहा। शादी समारोह के दौरान कार के साथ फ्री में दुल्हन मिलने कहकर खूब मजाक किया।

बलपूर्वक गर्भपात भी करवा दिया

पीड़िता ने आवेदन में आरोप लगाया है कि पति के तैयार होने के बाद भी अलग-अलग जाति से होने के कारण उसके ससुराल वालों को यह बात पसंद नहीं आई। उसे दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा। उसके खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया जाता था। बाद में घर से ही निकाल दिया। इतना ही नहीं, एकबार उसका बलपूर्वक गर्भपात भी करवा दिया। पुलिस ने पीड़िता के आवेदन पर जांच शुरू कर दिया है।

महिला पर पूर्व में दो-दो शादी करने का आरोप

यह मामला यहीं खत्म नहीं हुआ है। पूरी कहानी में उस समय एक और ट्विस्ट आ गया जब आरोपित अवनीश कुमार के भाई ने बताया कि आरोप लगाने वाली महिला पूर्व में दो शादियां कर चुकी हैं। सबूत के तौर पर उन्होंने दो अलग-अलग नाम से आधार कार्ड भी दिखाए। पहले पति से एक बच्चा भी है। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक महिला ने 16 अक्टूबर 2020 को भी पहले पति विमल कुमार सिंह पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। यह मामला अभी तक कोर्ट में चल रहा है। प्रेम-प्रसंग में हुई शादी के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने हैं। मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here