भारतीय टीम कल यानी की 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है. इस सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान चुना गया था. लेकिन अब भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है और राहुल चोट के चलते इस पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं. वहीं इस सीरीज के लिए कप्तानी एक दूसरे खिलाड़ी को सौंप दी गई है. 

ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

केएल राहुल के बाहर होने के बाद एक दूसरे खिलाड़ी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंप दी गई है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं. पंत आईपीएल में पिछले 2 साल से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं. लेकिन केएल राहुल का इस बड़ी सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ा झटका हैं क्योंकि ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उनसे कमाल दिखाने की सभी को उम्मीदें थीं. 

पंत को कप्तानी का खूब अनुभव

ऋषभ पंत की कप्तानी की बात की जाए तो उन्हें काफी सारा अनुभव आईपीएल से पहले ही मिल चुका है. आईपीएल में वो 2021 में पहली बार दिल्ली के कप्तान बने थे, उसके बाद इस साल भी उन्होंने इस टीम की कप्तानी की थी. पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने 2021 में तो कमाल ही कर दिया था, ये टीम लीग टेबल में टॉप पर रही थी और प्लेऑफ तक भी पहुंची थी. लेकिन 2022 में दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस से आखिरी मौके पर चूक गई. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here