उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर रविवार को वाराणसी से उड़ान भरने के बाद किसी पक्षी से टकरा गया, जिससे उसे यहां आपात स्थिति में उतारना पड़ा. अब सीएम योगी को लेने के लिए स्टेट प्लेन आ रहा है. सीएम एयरपोर्ट से सीधे लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

हेलीकॉप्टर से टकराया पक्षी

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि, मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के यहां से उड़ान भरते ही कोई पक्षी उससे टकरा गया, जिससे हेलीकॉप्टर को उतारना पड़ा. उन्‍होंने बताया कि मुख्यमंत्री अब राजकीय विमान से लखनऊ रवाना होंगे. योगी शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे और शाम को उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर बैठक भी की.

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को वाराणसी पहुंचे थे. शनिवार को वाराणसी पहुंचने पर सीएम ने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की थी. देश के प्रधानमंत्री और काशी के सांसद नरेंद्र मोदी जुलाई के पहले सप्ताह में काशी आ सकते हैं. काशी की जनता को करीब 1500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और कुछ नई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. पीएम के आने से पहले की तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी वाराणसी पहुंचे थे.

रविवार को सीएम योगी वाराणसी दौरा पूरा कर के सर्किट हाउस से पुलिस लाइन हेलीपेड पहुंचे जहां चॉपर से लखनऊ के लिए रवाना होना था. सीएम योगी चॉपर पर सवार होकर निकले ही थे की सीएम के हेलीकॉप्टर की बर्ड हिट के बाद पुलिस लाइन ग्राउंड में एहतियातन लैंडिंग की गई. सीएम के हेलिकाप्टर को वापस पुलिस लाइन उतारे जाने पर वाराणसी जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि, हेलीकॉप्टर के उड़ते ही पंखे से बर्ड हिट हुआ, इससे पायलट को दिक्कत नजर आयी तो उसने ATC बाबतपुर से संपर्क किया जिसपर उसे वापस पुलिस लाइन वाराणसी में ही लैंड करने का आदेश दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here